खुशखबरी: बहुत जल्द दिल्ली से पटना के लिए चलेगी 50 बसें, लोगों को मिलेगी काफी राहत

0
267

Patna: दिल्ली से बिहार जाने वाले लोगों के लिए ये बड़ी खुशखबरी है कि जल्दी है ट्रेन के अलावा अब दिल्ली से पटना के लिए बसों की सुविधा भी मिलने वाली है। बता दें कि अभी तक सिर्फ अवैध रूप से पर्यटन के नाम पर ही पटना से दिल्ली और दिल्ली से पटना के लिए बसों का परिचालन होता रहा है लेकिन अब बहुत जल्दी ये नियमित रूप से इस रूट पर बसों का परिचालन किया जाएगा।




नियमित रूप से दिल्ली से पटना के लिए चलेगी बसें

पटना से दिल्ली के लिए बसें चलेंगी। परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला ने सोमवार को दीघा के लिए बस सेवा की शुरुआत करते हुए यह घोषणा की। उन्होंने बताया कि बिहार राज्य परिवहन निगम की करीब 50 बसों का परिचालन दिल्ली के लिए होगा।




50 बसों का परिचालन दिल्ली के लिए होगा

अभी पर्यटन परमिट पर दिल्ली के लिए बसें चल रही हैं। ये सभी अवैध तरीके से चलायी जा रही हैं। दिल्ली के लिए बसें चलाने के लिए परिवहन निगम द्वारा सर्वे का काम पूरा हो चुका है। यूपी सरकार की मंजूरी मिलते ही दिल्ली के लिए बसों का परिचालन शुरू हो जाएगा।

उन्होंने बताया कि पटना से दिल्ली बस चलने से राज्य के लोगों को बहुत सुविधा होगी। मंत्री ने बताया कि बोधगया से सारनाथ के लिए बस सेवा की शुरुआत हो चुकी है। अन्य जिलों में भी जल्द ही नगर बस सेवा की शुरुआत हो जाएगी। इस मौके पर दीघा विधायक संजीव चौरसिया, क्षेत्रीय प्रबंधक, पटना अरविन्द कुमार, डीटीओ एके ठाकुर और प्रशासी पदाधिकारी अनंत सिंह मौजूद रहे।




आपको बता दें कि अगर इस रूट पर बसों का परिचान शुरू हो जाता है तो लोगों को काफी रहात मिलने वाली है। क्योंकि आने वाले कुछ ही समय में त्योहारा का मौसम आ रहा है। ऐसे में ट्रेनों की सीटे फुल हो चुकी है। लोगों को अपने घर तक जाने के लिए बहुत सारी परेशानियों का समाना करना पड़ेगा। लेकिन अगर बस सेवा की शुरुआत हो जाती है तो लोगों को काफी सहूलियत मिल जाएगी।

Source: Ek Bihari Sab Par Bhari

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here