नॉटिंघम टेस्ट: केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए टीम इंडिया ने डोनेट की पूरी मैच फीस

0
311

पटना: भारत ने अपने बेहतरीन हरफनमौला खेल के दम पर ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के आखिरी दिन बुधवार को इंग्लैंड को 203 रनों से हरा दिया। भारत ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 521 रनों का लक्ष्य रखा था। इंग्लैंड अपनी दूसरी पारी में 317 रनों पर ढेर हो कर मैच हार गई।




जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया ने पूरी मैच फीस केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए डोनेट कर दी है। कप्तान विराट कोहली ने टीम की जीत केरल के बाढ़ पीड़ितों को समर्पित की है। नॉटिंघम टेस्ट में जीत हासिल करने के बाद प्रजेंटेशन के दौरान विराट ने कहा, ‘सबसे पहले हम एक टीम के रूप में अपनी इस जीत को केरल बाढ़ पीड़ितों को समर्पित करते हैं। बाढ़ की वजह से वहां लोगों को बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है लेकिन हम कम से कम उनके लिए इतना तो कर ही सकते हैं।’




केरल में बाढ़ प्रभावितों को मदद के लिए देश की कई सरकारी-गैर सरकारी संस्थाएं काम कर रही हैं। बाढ़ की वजह से केरल में लगभग 400 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। तकरीबन 2 लाख लोग बेघर हो गए हैं। राज्य में तकरीबन 19 हजार करोड़ रुपए की संपत्ति का नुकसान हुआ है। राज्य के 14 में से 12 जिले बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हैं। राहत शिविरों में लगभग 12 लाख से ज्यादा लोग शरण लिए हुए हैं।




भारत ने तीसरे टेस्ट में भारत ने पहली पारी में 329 रन बनाने के बाद इंग्लैंड को पहली पारी में 161 रन पर ढेर कर दिया था। इसके बाद दूसरी पारी में विराट कोहली के शानदार शतक की बदौलत भारतीय टीम ने 7 विकेट पर 352 रन का स्कोर खड़ा किया। ऐसे में चौथी पारी में इंग्लैंड को जीत के लिए 521 रन की जरूरत थी। लेकिन वो केवल 317 रन बना सकी और 203 रन के अंतर से मैच गंवा दिया। इस जीत के बाद भारत पांच मैंचों की सीरीज में 1-2 से पीछे है।

Source: News24

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here