बालू माफियाओं की नहीं चलेगी मनमानी, 3200 रुपए में मिलेगा एक ट्रेक्टर बालू, हेल्पलाइन नंबर जारी

0
364

पटना: बालू कारोबारियों की मनमानी नहीं चलेगी। इसको लेकर बिहार सरकार और खनन विभाग की ओर से तैयारी शुरू कर दी गई है। बताया जा रहा है कि बालू के लिए आम उपभोक्ताओं को हो रही परेशानी और अधिक राशि वसूलने की शिकायतों के बाद खान एवं भूतत्व विभाग ने इससे कड़ाई से निपटने का फैसला किया है।



विभाग के अनुसार यदि किसी को बालू की कीमत में अधिक वसूली की शिकायत है वह संबंधित नंबरों पर फोन कर सकता है। सरकारी आदेश में कहा गया है कि आम जन, ट्रांसपोर्टर, खनिज लाइसेंसी और खुदरा विक्रेताओं से कहा है कि वे बालू खरीदने के क्रम में बालू घाट से चालान में दर्ज राशि से अतिरिक्त राशि का भुगतान न करें। यदि रास्ते में किसी प्रकार की राशि की मांग होती है इसकी सूचना डीएम, एसपी या जिला नियंत्रण कक्ष को दें।



पटना जिला के बालू घाट बंदोबस्तधारी द्वारा तत्काल बालू की बिक्री को नियंत्रित करने के लिए विभाग ने पटना में सगुना मोड से फुलवारी के बीच 3200 रुपए प्रति 100 टीएफटी की दर से पीला बालू देने का फैसला किया है। इस जगह से कहीं दूसरी जगह बालू ले जाने के लिए प्रति सौ सीएफटी बीस रुपए प्रति किमी की दर से अतिरिक्त देने होंगे। विभाग की ओर से स्पष्ट किया गया है कि यदि लोगों को किसी तरह की परेशानी होती है तो वो 0612-2215350 या 2215351 पर फोन करके शिकायत कर सकते हैं।

Source: Live Bihar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here