मैच के दौरान एमएस धोनी ने रोहित शर्मा से क्यों ली ‘कप्तानी’ की जिम्मेदारी

0
92

पूर्व कप्तान और दिग्गज क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया की अहम कड़ी हैं। वह अनुभवी तो हैं ही लेकिन वक्त पड़ने पर जिम्मेदारी निभाना भी बखूबी जानते हैं। उन्हें आधिकारिक तौर कप्तानी की जिम्मेदारी संभालते हुए आखिरी बार पिछले एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ देखा गया था। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे के 200वें मैच में टीम की कमान सौंपी गई थी।

इसके अलावा धोनी कई मौकों पर विराट कोहली से खेल रणनीति पर भी चर्चा करते हुए नजर आ जाते हैं। लेकिन हाल में क्रिकेट प्रेमियों ने धोनी को एक बार फिर मैदान पर कप्तानी की जिम्मेदारी संभालते हुए देखा। उनके कंधों पर यह जिम्मेदारी उस वक्त आई जब शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसर टी20 मैच के दौरान कप्तान रोहित शर्मा को उंगली में चोट के बाद कुछ देर के लिए मैदान से बाहर जाना पड़ा।

दरअसल, मैच के 16वें ओवर में कोलिन डी ग्रांडहोम का कैच लेते वक्त रोहित की उंगली में हल्की चोट लग गई थी। इसके बाद उन्हें ट्रीटमेंट के लिए मैदान से बाहर जाना पड़ा। आधिकारिक उप-कप्तान की घोषणा नहीं होने की वजह से रोहित की जगह टीम की बागडोर धोनी ने संभाली क्योंकि वह सबसे सीनियर खिलाड़ी थे। हालांकि, रोहित फिजियो पैट्रिक फरहार्ट से ट्रीटमेंट कराने के बाद जल्द ही मैदान पर लौट आए थे।

गौरतलब है कि भारत ने ईडन पार्क मैदान पर खेले गए दूसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड को सात विकेट से करारी मात दी। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को जीत के लिए 159 रनों का लक्ष्य दिया था जिसे मेहमान टीम ने तीन विकेट खोकर असानी से 18.5 ओवर में ही हासिल कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here