क्रिकेट में 14 साल के बाद बिहार का टूटा वनवास, नागालैंड को 8 विकेट से हराया

0
259

बिहार क्रिकेट के लिए आज ऐतिहासिक दिन है. इस दिन के ​लिए बिहार क्रिकेट को 14 साल तक इंतजार करना पड़ा. बिहार क्रिकेट टीम ने अपना वनवास तोड़ा. टीम बिहार ने गुजरात में आयोजित विजय हजारे ट्रॉफी के पहले मैच में नगालैंड को धो डाला. बिहार ने नागालैंड को 8 विकटे से हरा दिया. टीम ने महज 2 विकेट पर ही पहाड़ जैसे लक्ष्य 254 रनों को पूरा कर लिया. इसमें बिहार की ओर से बाबूल का शानदार शतक रहा.




गुजरात के आणंद शहर स्थित शास्त्री मैदान में पहले खेलते हुए नागालैंड ने 50 ओवर मं 8 विकेट पर 253 रन बनाया और बिहार को 254 रनों का टारगेट दिया. नागालैंड ने पहले टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया. नागालैंड की ओर से ओपनिंग नीतेश और सेजहालिए ने की. दोनों ने शानदार शुरुआत करते हुए 116 रनों की पार्टनरशिप की.

बिहार को पहला विकेट 21.2 ओवर में मिला. सफलता समर कादरी ने दिलाई. उन्होंने नितेश को 79 रनों के स्कोर पर आउट किया. इसी ओवर की अंतिम गेंद पर समर कादरी को एक और सफलता मिली. उन्होंने दूसरे ओपनर बैट्समैन को सेजहालिए को आउट किया. सेजहालिएले का कैच बाबुल ने लिया. नितेश ने 69 गेंदों में 12 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 79 और सेजहालिए ने 63 गेंद में 4 चौकों व 1 छक्कों की मदद से 35 रन बनाए.




गुजरात खेलने गयी है बिहार क्रिकेट टीम

इसके बाद नागालैंड की पारी को केवी पवन और अबरार काजी मजबूती दे रहे थे, तभी इस जोड़ी को बिहार के हरफनमौला खिलाड़ी उपकप्तान केशव कुमार ने तोड़ दिया. केशव ने अबरार काजी को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया. तीसरे झटके के समय टीम का स्कोर 152 रन था. केशव ने अपने स्पेल के दूसरे ओवर में केवी पवन को पैवेलियन भेज दिया. पवन अपने 21 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर बोल्ड हो गया. इसके बाद पतझड़ की तरह नागालैंड के तीन विकेट गिर गए. हालांकि नागालैंड की ढहती पारी को इमलीवाती और रवि ने संभाला. इमलीवाती ने 45 रन बनाया और अंत तक आउट नहीं हुए. इस तरह बिहार को 254 रनों का टारगेट ​मिला.

बहरहाल, 14 साल के बाद खेलने उतरी बिहार क्रिक्रेट टीम ने महज 2 विकेट पर ही टारगेट पा लिया. इसमें बाबुल का नॉट आउट 121 और उपकप्तान केशव कुमार कुमार शानदार 76 रन रहा. केशव ने महत्वपूर्ण 2 विकेट भी चटाकाए. बॉलरों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन समर कादरी का रहा. कादरी ने अपने 9 ओवर के स्पेल में 2 मेडन भी फेंका और तीन विकेट भी झटके.

Source : Ek Bihari Sab Par Bhari

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here