80 के दशक की बेहद सफल एक्ट्रेस टीना मुनीम ऐसे बनीं अंबानी फैमिली की बहू

0
146

बॉलीवुड का एक्ट्रेसेज बिजनेस फैमिलीज में रिश्ता जुड़ना बहुत पुरानी बात है. इस कड़ी में टीना मुनीम का नाम इसलिए भी याद रहता है क्योंकि वो देश के सबसे अमीर खानदान में बहू बनकर गईं. 80 के दशक में अपने नाम का डंका बॉलीवुड में बजाने वाली टीना उस समय मुनीम हुआ करती थीं. अनिल अंबानी से शादी के बाद टीना मुनीम सरनेम बदलकर अंबानी हो गईं. टीना अंबानी आज अपना 61वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. बता दें कि 11 फरवरी 1957 में टीना का जन्म मुंबई में हुआ था. 1975 में ‘फेमिना टीन प्रिंसेस’ का क्राउन जीतकर टीना ने बॉलीवुड में करियर की शुरुआत की.

बॉलीवुड के सीनियर और दिग्गज एक्टर्स में से एक रहे देव आनंद साहब ने टीना मुनीम की एंट्री फिल्म इंडस्ट्री में कराई थी. टीना और देव ने साथ में पहली फिल्‍म 1978 में ‘देस-परदेस’ की थी. इसके बाद 1980 में फिल्‍म ‘लूटमार’ और ‘मन पसंद’ भी कीं. फरवरी 1991 में टीना ने अनिल अंबानी से शादी कर ली. इसके बाद वे फिल्‍मों में नजर नहीं आईं.

बता दें कि 1986 में अनिल अंबानी की टीना मुनीम से पहली मुलाकात टीना के भतीजे करन के जरिए हुई थी. अनिल को पहली ही मुलाकात में टीना भा गई थीं. टीना को भी पहली मुलाकात में अनिल काफी पसंद आए थे. लेकिन अनिल की फैमिली टीना से शादी के सख्त खिलाफ थे. क्योंकि उन्हें टीना का एक्ट्रेस होना पसंद नहीं था. लेकिन दोनों की कोशिश रंग लाई और दोनों परिवारों की रजामंदी के बाद 1991 में टीना ने अनिल अंबानी से शादी कर ली.

टीना ने कई बेहतरीन हिंदी फिल्मों जैसे ‘रॉकी’, ‘देस परदेस’, ‘मन पसंद’, ‘बातों बातों में’, ‘सौतन’, ‘बड़े दिलवाला’, ‘इजाजत’ में काम किया. टीना अंबानी की जोड़ी संजय दत्त, राजेश खन्ना जैसे एक्टर्स के साथ खूब पसंद की गई.
Sources:-Zee news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here