पंत और रायडू के लिए खुशखबरी, विश्व कप टीम के साथ जा सकते हैं इंग्लैंड

0
141

दो दिन पहले जब विश्व कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा हुई तो सबसे अधिक निराशा ऋषभ पंत और अंबाती रायडू को हुई होगी. ये दोनों विश्व कप की टीम में चुने जाने के तगड़े दावेदार थे, लेकिन अचानक ही इनका नाम लिस्ट से गायब हो गया. बहरहाल, इन दोनों के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने दो दिन बाद खुशखबरी दी है. बोर्ड ने पंत और रायडू के साथ-साथ नवदीप सैनी को विश्व कप के लिए स्टैंड बाई खिलाड़ियों की सूची में रखा है.

बीसीसीआई ने यह साफ कर दिया है कि ऋषभ पंत, अंबाती रायडू या नवदीप सैनी को विश्व कप में खेलने के लिए तभी मिलेगा, जब टीम में शामिल कोई खिलाड़ी चोटिल हो जाए. ऐसा होने पर स्टैंड बाई में शामिल खिलाड़ी को टीम में शामिल किया जाएगा. नवदीप सैनी उन चार गेंदबाजों में भी शामिल हैं, जो टीम इंडिया की नेट प्रैक्टिस में मदद करने के लिए उसके साथ इंग्लैंड जाएंगे. तीन अन्य गेंदबाज दीपक चाहर, खलील अहमद और आवेश खान हैं. माना जा रहा है कि बोर्ड अंबाती रायडू और ऋषभ पंत को भी बोर्ड विश्व कप के समय अपने खर्च पर इंग्लैंड भेज सकता है, ताकि जरूरत पड़ने पर वे जल्दी ही उपलब्ध हो सकें.

त्रषभ पंत और अंबाती रायडू को 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिलने पर मिश्रित प्रतिक्रिया आई थी. सुनील गावस्कर ने पंत को बाहर करने पर निराशा जताई थी. गौतम गंभीर ने रायुडू को शामिल नहीं करने पर सवाल उठाए थे. रायडू ने टीम में नहीं चुने जाने के बाद ट्विटर पर तंजभरा पोस्ट भी किया था. रायडू ने लिखा था कि उन्होंने विश्व कप देखने के लिए 3D चश्मा मंगाया है.

आईसीसी ने संभावित खिलाड़ी चुनने की प्रक्रिया खत्म कर दी है. बीसीसीआई के पास हालांकि इन तीनों के अलावा किसी अन्य को चुनने का विकल्प भी होगा लेकिन ऐसा होने की संभावना बेहद कम है. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को बताया, ‘आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की तरह, हमारे पास तीन स्टैंड बाई होंगे. ऋषभ पंत और अंबाती रायुडू क्रमश: पहले और दूसरे स्टैंड बाई होंगे. सैनी इस सूची में गेंदबाज के रूप में शामिल हैं.’

Sources:-Zee News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here