अमिताभ बच्‍चन के मजेदार ट्वीट का कमाल, हिंदी के एक ‘हैं’ ने छुड़ाए English भाषा के छक्‍के

0
149

बिग बी का यह मजेदार ट्वीट फैंस को खासा पसंद आ रहा है. इसे अभी तक 42 हजार से ज्‍यादा लाइक्‍स मिल चुके हैं और 4.5 हजार से ज्‍यादा बार रीट्वीट किया जा चुका है.

अमिताभ बच्‍चन अपने मजेदार सेंस ऑफ ह्यूमर के लिए काफी प्रसिद्ध हैं. अपनी फिल्‍मों से लेकर उनके प्रमोशन तक बिग बी का मजेदार अंदाज अक्‍सर नजर आता है. फिल्‍म ‘नमक हलाल’ का वह डायलॉग तो आपको याद ही होगा ‘English is a Funny Language..’ अपने इस फिल्‍मी डायलॉग को बिग बी ने एक बार फिर साबित कर दिया है, वो भी ट्विटर पर. बिग बी ने एक ऐसा मजेदार ट्वीट किया है कि उनके फैंस भी खुद को हंसने से रोक नहीं पा रहे हैं.

हर भाषा का अपना ही एक मजा है और बिग बी ने अपने एक हालिया ट्वीट से साबित किया है क‍ि हिंदी में हम कितनी आसानी से अपनी बात कह देते हैं. दरअसल उन्‍होंने अपने ट्वीट में यह कहा है क‍ि कैसे किसी बात को दोबारा सुनने के लिए अंग्रेजी में कितना लंबा वाक्‍य कहना पड़ता है जबकि हिंदी में हम सिर्फ ‘हैं’ से ही वो काम कर लेते हैं. आप भी देखें बिग बी का यह मजेदार ट्वीट.

बिग बी ने दरअसल यह साबित कर दिया है क‍ि हिंदी से मजेदार और ज्‍यादा मजेदार भाषा कोई हो ही नहीं सकती. यानी महज एक ‘हैं’ जो कर सकता है, उसके लिए अंग्रेजी में कितना कुछ कहना पड़ता है. यहां तक की यह अकेला शब्‍द ही कई बार आश्‍चर्य, गुस्‍सा, दुख जैसे कई भाव दिखा सकता है. आपको बता दें कि बिग बी का यह मजेदार ट्वीट फैंस को खासा पसंद आ रहा है. इसे अभी तक 42 हजार से ज्‍यादा लाइक्‍स मिल चुके हैं और 4.5 हजार से ज्‍यादा बार रीट्वीट किया जा चुका है.

अमिताभ बच्‍चन सोशल मीडिया पर खासे एक्टिव हैं और अक्‍सर अपने फैंस के सवालों के जवाब भी ट्वीट्स के जरिए देते हैं. वह अपनी फिल्‍मों से जुड़े अपडेट्स भी ट्वीटर और अपने ब्‍लॉग के जरिए देते हैं.
Sources:-Zee News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here