मधुबनी से मुम्बई के लिए चलेगी अंत्योदय एक्सप्रेस, जनसाधारण का रेलवे ने बदला नाम

0
198

Patna: बिहारवासियों को मुंबई जाने के लिए मिला एक और बेहतर ट्रेन का तोहफा। जयनगर से मुंबई के लिए अब जनसाधारण एक्सप्रेस अंत्योदय एक्सप्रेस बनकर चलेगी। बिहार के जयनगर से लोकमान्य तिलक के बीच चलने वाली 15547/15548 जनसाधारण एक्सप्रेस अंत्योदय एक्सप्रेस के रूप में चलेगी। यह परिवर्तन जयनगर से 24 सितंबर एवं लोकमान्य तिलक टर्मिनल से 27 सितंबर से होगा।




अंत्योदय एक्सप्रेस की खासियत : इस ट्रेन में सामान रखने के लिए रैक की व्यवस्था किया गया है। हरेक कोच में दो अग्निशामक यंत्र के साथ अतिरिक्त हैंडल की व्यवस्था है।यात्रियों को सामान रखने के लिए हुक की व्यवस्था की गई है। आसानी से यात्री एक कोच से दूसरे कोच में आ-जा सकते हैं।शुद्ध पेयजल की सुविधा भी मिलेगी। मोबाइल चार्जिंग की सुविधाएं भी मिलेगी।

पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि जयनगर और लोकमान्य तिलक टर्मिनल के बीच चलने वाली जनसाधारण एक्सप्रेस को अंत्योदय ट्रेन के रूप में चलेगी। इस ट्रेन के सभी कोच एलएचबी युक्त हैं। यह सुविधा 24 सितंबर से बिहार से मुंबई की यात्रा करने वालों को उपलब्ध हो जाएगा। इस ट्रेन में कई आधुनिक एवं उन्नत सुविधाएं यात्रियों को मिलेगी।




दूसरी ओर कई राजनीति दल के नेताओं ने आरोप लगाया है कि केंद्र की मोदी सरकार में नाम बदलो अभियान पर तेजी से काम हो रहा है। कभी किसी जगह का नाम बदल दिया जाता है तो कभी किसी ट्रेन का नाम बदला जा रहा है। अच्छा होता कि जनसाधारण के साथ साथ एक नई अंत्योदय एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन किया जाता। ताकि मिथिला से मुम्बई जाने वाले यात्रियों की कुछ परेशानी कम होती।

Source: Live Bihar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here