एशिया कप 2018: भारत ने बांग्लादेश को 3 विकेट से हराया, 7वीं बार बना चैंपियन

0
127

Patna: एशिया कप 2018 के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाते हुए बांग्लादेश की टीम को 3 विकेट से मात दे दी। इसी के साथ भारतीय टीम ने एशिया कप का खिताब सांतवी बार जीत लिया।




टॅास जीतकर टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता बांग्लादेश की टीम को दिया। इसके बाद बांग्लादेश की तरफ से बल्लेबाजी करने आए सलामी बल्लेबाज लिटन दास और मेहदी हसन ने पहले विकेट के लिए 120 रनों की बड़ी साझेदारी निभायी और अपनी टीम को एक मजबूत शुरूआत देने में अहम भूमिका निभाई, हालांकि इसके बाद जब 21वें ओवर में मेहदी हसन 32 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए तो उसके बाद बांग्लादेश की टीम के विकेट गिरने का सिलसिला बरकरार रहा और 49वें ओवर में 222 रनों पर बांग्लादेश की पूरी टीम आलआउट हो गई।




बांग्लादेश की तरफ से लिटन दास ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 117 गेंद पर 121 रन बनाए, लेकिन उनके अलावा बांग्लादेश का कोई और बल्लेबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सका था। वहीं भारतीय टीम की तरफ से युवा स्पिनर कुलदीप यादव ने तीन, केदार जाधव ने दो और युजवेंद्र चहल व जसप्रीत बुमराह ने एक एक विकेट हासिल किए।


मिले लक्ष्य के जवाब में कप्तान रोहित शर्मा ने शिखर धवन के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 35 रनों की साझेदारी निभाई, हालांकि 17वें ओवर में रोहित शर्मा 48 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद दिनेश कार्तिक ( 37 रन) और महेंद्र सिंह धोनी ( 36 रन) ने चौथे विकेट के लिए 54 रन जोड़े, लेकिन यह साझेदारी काफी धीमी रही।




वहीं 37वें ओवर में महेंद्र सिंह धोनी के 36 रनों के निजी स्कोर पर आउट होने से भारत को एक बड़ा झटका लगा। यहां से भारतीय खिलाड़ी रविंद्र जडेजा ने (23 रन), और भुवनेश्वर कुमार ने 21 रनों की पारी खेलकर भारतीय टीम को मैच में वापसी करने का मौका दे दिया। वहीं जब आखिरी ओवर में टीम इंडिया को जीत हासिल करने के लिए 6 रनों की दरकार थी, तब केदार जाधव ने आखिरी गेंद पर टीम इंडिया को जीत दिलाकर 7वीं बार एशिया कप का चैंपियन बना दिया।

Source: Live News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here