विश्व कप के लिए खुद को फिट रखना चाहता है ये भारतीय तेज गेंदबाज, IPL से हो सकता है बाहर !

0
33

इंग्लैंड में 30 मई से वनडे विश्व कप का आयोजन होना है और उससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के लगभग सभी खिलाड़ी आइपीएल में खेलते नजर आ सकते हैं, लेकिन टीम के इस तेज गेंदबाज ने संकेत दिए हैं कि जरूरत पड़ने पर वो IPL से रेस्ट भी ले सकते हैं।

खबरों की मानें तो विश्व कप को ध्यान में रखते हुए भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार IPL 2019 के दूसरे हाफ के बाद आराम कर सकते हैं। भुवी ने आइपीएल में होने वाले वर्कलोड के बारे में बात करते हुए कहा कि ये बात हमारे दिमाग में है और ये आइपीएल के पहले हाफ का खेल खत्म होने के बाद आता है। आइपीएल में कुछ मैच खेलने के बाद हमें पता चलता है कि हम किस तरफ जा रहे हैं। उन्होंने ये भी कहा कि विश्व कप में खेलने वाले सभी खिलाड़ियों को अपनी फिटनेस पर ध्यान रखना होगा।

भुवी ने कहा कि इतने बड़े और लंबे वक्त तक चलने वाले टूर्नामेंट में किसी बात की गारंटी नहीं है। भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी इस लीग में खेलेंगे और वर्कलोड की बात सबके दिमाग में है। अगर मुझे लगा कि मैं थका हुआ महसूस कर रहा हूं तो मैं आराम करना चाहूंगा। हालांकि ये फ्रेंचाइजी पर निर्भर करता है, लेकिन उन्हें भी इस बात का ध्यान रखना होगा कि खिलाड़ियों का पूरी कर से फिट रहना जरूरी है।

उन्होंने कहा कि इस मामले में फ्रेंचाइजी सभी खिलाड़ियों का साथ देंगें क्योंकि विश्व कप काफी महत्वपूर्ण है। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले कप्तान कोहली ने भी ये बात कही थी कि आइपीएल के दौरान भारतीय खिलाड़ियों को खुद का ध्यान रखते हुए खेलना चाहिए। उन्होंने कहा कि आइपीएल थका देने वाला टूर्नामेंट होता है और इसके बाद हमें विश्व कप भी खेलना है। उन्होंने ये भी कहा था कि इस टूर्नामेंट से टीम के खिलाड़ियों में कोई ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here