बिहार की बेटी रंजीता सोनल ने ‘इम्प्रेस यूनिवर्स-2018’ में तीन अवार्ड जीतकर नाम रोशन किया |

0
96

गोवा में आयोजित एक सौंदर्य प्रतियोगिता में भाग लेकर पटना की बेटी ने सूबे का नाम रोशन किया है। राजधानी के बोरिंग रोड की रहने वाली रंजीता सोनल ने ‘इम्प्रेस यूनिवर्स-2018’ प्रतियोगिता में अपनी खूबसूरती और प्रतिभा के बलबूते तीन अवार्ड अपने नाम किए हैं। पुरस्कार के तौर पर उन्हें बॉलीवुड एक्ट्रेस महिमा चौधरी ने क्राउन और ट्रॉफी प्रदान की।

मिस इम्प्रेस पूर्व मिस इंडिया शेली माहेश्वरी के द्वारा आयोजित प्रतियोगिता थी। बेंगलुरु की एक मल्टीनेशनल कंपनी में मैनेजर के बाद पर कार्यरत रंजीता को प्रतियोगिता में स्पेशल अप्रीसिएशन, स्टेट और सिटी अवार्ड से नवाजा गया। प्रतियोगिता चार वर्ग में आयोजित की गई थी। कंपटीशन की खास बात यह थी कि इसमें उम्र और लंबाई का कोई बंधन नहीं था। हर कोई इसमें भाग ले सकता था। इसे चार वर्ग में आयोजित किया गया था। पटना के एएन कॉलेज से स्नातक रंजीता ने बेंगलुरु की ओर से ‘पेटीट’ वर्ग में प्रतिभाग किया था।

कुल 18000 लोगों ने लिया था भाग

कंपटीशन के निर्णायक मंडल में बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा महिमा चौधरी से लेकर मॉडल और इस विधा से जुड़े जानकार शामिल थे। रंजीता ने बताया, प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए मैंने ऑनलाइन अप्लाई किया था। जिसके लिए मुझसे कुछ जानकारी और फोटोग्र्राफ मांगी गई थी। सिलेक्शन होने पर मुझे सूचित किया गया था। गोवा में आयोजित फाइनल राउंड में करीब 18000 लोगों ने भाग लिया था। आरएमआरआइ पटना के इम्युनोलॉजी विभाग में उपनिदेशक डॉ संजीव विमल की पुत्री रंजीता पहले भी कई सौंदर्य प्रतियोगिता में भाग ले चुकी हैं। इसके पहले 2011 में उन्होंने वुमेन साउथ प्रतियोगिता के टॉप टेन में स्थान बनाकर बिहार का नाम रोशन किया था। इसके साथ ही सोनल ने सन शाइन नाम से एक एनजीओ भी बनाया है। ये जानवरों की देखभाल और उनकी मदद करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here