बिहार के नदीम ने क्रिकेट में बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, 10 रन देकर लिए 8 विकेट, रचा इतिहास

0
234

पटना: एक तरफ जहां 17 साल के बाद बिहार क्रिकेट टीम विजय हजारे ट्राफी में उम्दा प्रदर्शन कर अपने आप को साबित कर रही है वहीं दूसरी और अन्य टीम में शामिल होकर खेल रहे बिहारी खिलाड़ी भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इस क्रम में बिहार के मुजफ्फरपुर जिला से आने वाले नदीम ने क्रिकेट जगत में नया इतिहास रचा दिया है। बताया जाता है कि नदीम ने 10 रन देकर आठ विकेट लिए। इसके साथ ही उन्होंने वर्ल्ड रिकार्ड को भी तोड़ दिया है।




ताजा अपडेट के अनुसार झारखंड के स्पिनर मुजफ्फरपुर निवासी शहबाज नदीम ने गुरुवार को विजय हजारे ट्रॉफी में राजस्थान के खिलाफ दो दशक पुराना लिस्ट-ए का गेंदबाजी रिकॉर्ड तोड़ दिया। बायें हाथ के स्पिनर ने 10 रन देकर आठ विकेट लिए। नदीम के शानदार स्पेल की बदौलत राजस्थान 28.3 ओवर में 73 रन पर ढेर हो गई, जिसमें नदीम ने 10 ओवर में चार मेडन फेंकते हुए सिर्फ रन दिए। उन्होंने आठ विकेट लिए। इसकी बदौलत झारखंड ने यह मुकाबला सात विकेट से जीत लिया। इससे पहले यह विश्व रिकॉर्ड दिल्ली के बायें हाथ के स्पिनर राहुल सांघवी के नाम था, जिन्होंने 1997-98 में हिमाचल प्रदेश के खिलाफ 15 रन देकर आठ विकेट लिए थे।

रिकार्ड दर्ज करने के बाद नदीम ने कहा कि मुझे इस रिकॉर्ड के बार में कुछ भी पता नहीं था। जब मुझे बताया गया कि मैने वर्ल्ड रिकार्ड तोड़ दिया है तो मेरे पैर आसमन में उछलने लगे। मैं अपनी इस सफलता को शब्दों में बयां नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि एशिया कप के अभ्यास सत्र में उन्होंने भारतीय बल्लेबाजों को अभ्यास कराया, जिसका उन्हें बहुत फायदा मिला।




बताते चले कि आईपीएल सीजन 11 में भी नदीम को खेलने का मौका मिला था। डेयर डेविल्स ने नदीम को 3 करोड़ 20 लाख में खरीदा था। बिहार के रहने वाले 28 साल के शाहबाज नदीम झारखंड के लिए खेलते हैं। स्पिन गेंदबाजी इनकी खासियत रही है। अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप में भारतीय टीम की ओर से इनका अहम योगदान रहा है। इन्हें इनके क्लासिक बॉलिंग एक्शन के लिए भी जाना जाता है। निचले क्रम के अच्छे बल्लेबाजों में नदीम का नाम चर्चाओं में रहा है। प्रथम श्रेणी के क्रिकेट में उन्होंने 2014 में पदार्पण किया था।

Source: Live Bihar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here