अलविदा 2018: श्रीदेवी से लेकर डॉ.हाथी तक, इस साल अलविदा कह गए ये सितारे !

0
171

साल 2018 खत्म होने वाला है। ये साल बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए काफी अजीब रहा क्योंकि इस साल कई स्टार्स इस दुनिया को अलविदा कह गए। आपको बताते हैं ऐसे स्टार्स के बारे में जिनके निधन से पूरा बॉलीवुड सदमे में आ गया था।

श्रीदेवी

बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी के निधन से सबको चौंका दिया था। किसी को पहले तो उनके निधन की खबरों पर यकीन ही नहीं हुआ। बता दें कि 24 फरवरी को दुबई के होटल में श्रीदेवी का निधन हो गया था। श्रीदेवी दुबई अपने परिवार की शादी में शामिल होने गई थीं, लेकिन फिर जिस होटल में वो रुकी थीं, उसी होटल के रूम के बाथरूम में वो मृत पाई गईं। 28 फरवरी को राजकीय सम्मान के साथ मुंबई में उनका अंतिम संस्कार किया गया। श्रीदेवी के अंतिम दर्शन के लिए पूरे देश से हजारों फैंस मुंबई पहुंचे थे। श्रीदेवी के निधन से पूरा देश सदमे में था।

सुजाता कुमार

श्रीदेवी के साथ काम कर चुकीं एक्ट्रेस सुजाता कुमार का 19 अगस्त को निधन हो गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुजाता मेटास्टेटिक कैंसर से जूझ रही थीं। सुजाता के निधन की खबर उनकी बहन सुचित्रा ने सोशल मीडिया के जरिए दी थी। सुजाता ने फिल्म इंग्लिश-विंग्लिश में श्रीदेवी की बहन का किरदार निभाया था।

कवि कुमार आजाद

पॉपुलर कॉमेडी टीवी सीरियल तारक मेहता में डॉ.हाथी का किरदार निभाने वाले कवि कुमार आजाज का 9 जुलाई को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। कवि कुमार के निधन से पूरी टीवी इंडस्ट्री सदमे में थी। शो में उनके द्वारा निभाए गए किरदार को फैन्स काफी पसंद करते थे।

रीता भादुड़ी

सीनियर एक्ट्रेस रीता भादुड़ी का निधन 17 जुलाई को हो गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, रीता भादुड़ी को किडनी की समस्या थी। बता दें कि रीता ने फिल्मों के साथ-साथ टीवी में भी अपने शानदार काम से सबको अपना फैन बनाया है।

शमी आंटी

बॉलीवुड की वेटरेन एक्ट्रेस शम्मी आंटी का निधन 6 मार्च को हुआ था। शमी आंटी का असली नाम नरगिस रबाड़ी था। शम्मी आंटी के निधन की खबर अमिताभ बच्चन ने ट्विटर के जरिए दी थी। उन्होंने करीब 200 फिल्मों काम किया था।

अवा मुखर्जी

फिल्म ‘देवदास’ में शाहरुख खान की दादी का रोल निभाने वालीं अवा मुखर्जी का 15 जनवरी को निधन हो गया था। अवा मुखर्जी का हिंदी सिनेमा में काफी योगदान रहा।

श्री वल्‍लभ व्‍यास

आमिर खान स्टारर लगान में ईश्‍वर काका का किरदार निभाने वाले एक्‍टर श्री वल्‍लभ व्‍यास का निधन 7 जनवरी को हो गया था। वल्लभ काफी समय से लंबी बीमारी से पीड़ित थे।

नरेंद्र झा

एक्टर नरेंद्र झा का 14 मार्च का हार्ट अटैक की वजह से निधन हो गया था। नरेंद्र ने बॉलीवुड के साथ-साथ टीवी में भी अपनी खास पहचान बनाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here