टीम इंडिया की शानदार जीत में वर्ल्ड रिकॉर्ड बना गए रोहित शर्मा !

0
44

तीन मैचों की टी20 सीरीज़ के दूसरे मुकाबले में गेंदबाज़ों के शानदार प्रदर्शन के बाद रोहित शर्मा(29 गेंद 50 रन) और रिषभ पंत(28 गेंद 40 रन) के कमाल से भारत ने मैच को 7 विकेट से अपने नाम कर लिया है.

इस मुकाबले में मेज़बान टीम ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए 158 रन बनाए. जिसमें उन्हें स्टार कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने मुश्किल वक्त में 50 रनों की पारी खेली.

लेकिन इसके बाद जिस तरह से कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन ने टीम की पारी की नींव रखी उसके बाद मानो किवी टीम के हाथ में कुछ नहीं बचा.

इन दोनों बल्लेबाज़ ने पहले विकेट के लिए 9.2 ओवरों में 79 रन जोड़े जिसके बाद रिषभ पंत और धोनी ने इस लक्ष्य को हासिल किया.

कप्तान रोहित शर्मा ने आज कप्तानी पारी खेलते हुए 16वां टी20 अर्धशतक भी पूरा किया. उन्होंने अपनी 50 रनों की पारी में आज चार छक्के लगाए और तीन चौके लगाए.

चार छक्के लगाने के साथ ही उन्होंने एक ऐसा कमाल कर दिया कि वो अंतराष्ट्रीय टी20 के सबसे बड़े बल्लेबाज़ बन गए.

 

रोहित शर्मा ने आज जैसे ही 35वां रन पूरा किया वो अंतराष्ट्रीय टी20 में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बन गए हैं. उनके अब टी20 क्रिकेट में कुल 2288 रन हो गए हैं. जो कि सबसे अधिक है.

उन्होंने अपनी ही विरोधी टीम न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज़ मार्टिन गुप्टिल को पीछे छोड़ा. इससे पहले गुप्टिल 2272 रनों के साथ इस लिस्ट में टॉप पर थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here