CISF में नौकरी के बाद जवान ने पत्नी को छोड़ा, DIG मनु महाराज से लगाई फरियाद

0
120

बिहार के मुंगेर रेंज के डीआईजी मनु महाराज के कार्यालय में बेगूसराय, खगड़िया, मुंगेर, जमुई, शेखपुरा और लखीसराय जिले के कई फरियादी अपना फरियाद लेकर पहुंचते हैं. इस दौरान मनु महाराज ने कई आवेदनों को देखा और इसपर कार्रवाई के निर्देश भी दिए.

फरियाद लेकर आए लोगों में एक महिला अपने सीआईएसएफ पति पर कार्रवाई की मांग की. दरअसल बेगूसराय जिले के अशोक कुमार यादव की बेटी पूजा कुमार ने रिया को आवेदन देकर पति पर कार्रवाई करने की गुहार लगाई है. पीड़िता पूजा कुमारी ने बताया कि 8 दिसंबर 2016 को गोयनका धर्मशाला में केलाबाड़ी निवासी रविंद्र प्रसाद कुमार के बेटे राहुल से शादी हुई थी.

इस दौरान पूजा गर्भवती हो गई और संयोगवश राहुल को सीआईएसएफ में नौकरी भी लग गई. लेकिन नौकरी लगने के बाद राहुल के परिवार वाले 20 लाख रूपए की डिमांड करने लगे. राहुल ने पैसे नहीं देने पर पत्नी को छोड़ने की भी धमकी देने लगा. लड़की के परिजनों द्वारा लड़के की डिमांड नहीं पूरा करने पर राहुल ने पत्नी को छोड़ दिया.

पूजा को इस बात का एहसास तब हुआ जब बच्चे को जन्म देने के बाद बार-बार बुलाने पर भी राहुल नहीं आया. इसके बाद पीड़िता ने डीआईजी को आवेदन देकर आरोपी पर कार्रवाई की गुहार लगाई.

डीआईजी मनु महाराज ने बताया कि जिले में कई फरियादी अपना फरियाद लेकर आए थे. आवेदन के आधार पर संबंधित पदाधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं. बेगूसराय जिले की पूजा का भी आवेदन हमें मिला है. एसपी को फिलहाल कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here