डालडा समझ कर मालगाड़ी से गिर रहे कैमिकल को उठा ले गए लोग

0
166

बिहार स्थित दानापुर हावड़ा रेलखंड के रामपुर डुमरा जंक्शन के पास खड़ी मालगाड़ी से निकल रहे कैमिकल को गांव वाले बर्तनों में उठाकर ले जा रहे थे. वहीं, पुलिस को जानकारी मिली तो मौके पर पहुंचे. और बताया गया कि यह किसी तरह का कैमिकल है. हालांकि यह किस तरह का कैमिकल है जांच के बाद पता चलेगा. लेकिन गांव वाले इस डालडा समझ कर उठा ले गए हैं.

दानापुर-हावड़ा रेलखंड के रामपुर डुमरा जंक्शन के पास अकसर मालगाड़ियों से सामानों का लूट होता रहता है. यहां खड़ी मालगाड़ियों से अवैध तरीके से सामान को निकाला जाता है. यह का काफी समय से चल रहा है. कई बार इस घटना पर कार्रवाई भी की गई, लेकिन किसी तरह की ठोस कार्रवाई नहीं की गई है इस वजह से आज भी ऐसी घटनाएं होती रहती है.

 

वहीं, एक बार फिर ऐसी घटना को अंजाम दिया गया है, लेकिन शायद इस घटना से लोगों को खतरा हो सकता है. दरअसल, शुक्रवार सुबह को रामपुर डुमरा जंक्शन के पास खड़ी मालगाड़ी से किसी तरह की कैमिकल गिर रही थी. जिसे वहां आसपास के गांव वाले घी या डालडा समझकर उठा ले गए. उन्हें यह नहीं पता था कि यह किसी तरह का कैमिकल है.

घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को वहां से हटाया. साथ ही उन्होंने इस कैमिकल को उठाने से मना किया. पुलिस ने कहा कि लोग इस खाने का सामन सोचकर उठा ले गए हैं. लेकिन यह किसी तरह का फैक्ट्री में काम आनेवाला कैमिकल है. उन्होंने कहा कि हम गांव में फौरन लोगों को इस कैमिकल को किसी तरह के उपयोग में लाने से मना करेंगे.

हालांकि अभी तक किसी तरह की अप्रिय घटना सामने नहीं आई है. लेकिन पुलिस को मुस्तैदी से गांव वालों को खतरों से अगाह करना चाहिए. अगर वह इसका उपयोग करते हैं तो किसी तरह की अप्रिय घटना घट सकती है.
Sources:-Zee News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here