रोहित शर्मा ने किया खुलासा, क्यों धोनी का टीम में होना ही काफी है

0
75

रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी की तारीफ करते हुए कहा है कि उनकी मौजूदगी टीम में शांति ला देती है.

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद अब अपना ध्यान आगामी मई से शुरू होने वाले आईसीसी वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप पर लगा दिया है. फिलहाल टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शनिवार 12 जनवरी से शुरू होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज की तैयारियों में लगी है. हाल ही में एक बच्ची के पिता बने, वनडे टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान एमएस धोनी टीम से जुड़े हैं. रोहित ने इस सीरीज से पहले मिडिया से बातचीत में बताया कि वनडे टीम के लिए धोनी अब भी क्यों खास महत्व रखते हैं.

रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कैप्टन कूल कहे जाने वाले एमएस धोनी की तारीफ की और कहा कि धोनी की उपस्थिति ग्रुप में शांति और धैर्य ला देती है. शर्मा के मुताबिक धोनी की मौजूदगी से कप्तान (विराट कोहली) को भी काफी मदद मिलती है.



बल्लेबाजी में धोनी का फिनिशिंग टच है खास

रोहित ने धोनी के बारे में कहा, पिछले कुछ सालों से हमने उनकी मैदान और ड्रेसिंग रूम में खास उपस्थिति देखी है. उनके आसपास मैदान पर ग्रुप में शांति रहती है, यह कप्तान के लिए भी मददगार होता है. इसके अलावा बैटिंग में निचले क्रम को भी मदद मिलती है और फिनिशिंग टच भी मिलता जो कि बहुत अहम है. रोहित ने कहा, ‘उन्होंने हमारे लिए ऐसे कई मैच को खत्म किए हैं, उनकी बल्लेबाजी में भूमिका हमारे लिए बहुत खास हो जाती है. उनका शांत स्वभाव, उनकी सलाह बहुत अहम है. वे हमारे लिए इतना करते हैं कि उनकी उपस्थिति ही हमारे लिए एक बड़ी बात हो जाती है.

वनडे टीम में अब नहीं होगा बदलाव
उन्होंने मई में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप के बारे बताया कि टीम का संयोजन वर्ल्ड कप में वैसा ही होगा जैसा कि अभी है. उन्होंने कहा, ‘ आप वर्ल्डकप में कमोबेश यही टीम देखेंगे. अगले कुछ महीनों में फॉर्म और चोट के कारण एक दो बदलाव देखने को मिल सकते हैं, लेकिन टीम में मुझे कोई आमूलचूल बदलाव नहीं दिखता. हालांकि सबकुछ हर खिलाड़ी के फॉर्म पर भी निर्भर करता है.

 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज शनिवार 12 जनवरी से हो रहा है. पहला वनडे सिडनी में खेला जाएगा. इस के बाद 15 जनवरी मंगलवार को दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे एडिलेड में खेला जाएगा. वहीं सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे मेलबर्न में 18 जनवरी (शुक्रवार) को खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच अब तक 128 वनडे मैच खेले गए हैं. इनमें से 73 मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीते हैं. वहीं भारत ने 45 मैच जीते हैं, जबकि 10 मैचों में नतीजा नहीं निकल सका.
Sources:-Zee News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here