अभी-अभी: पटना DM ने पकड़ी थी शराब फैक्ट्री; नप गये दीघा SHO, SSP मनु महाराज ने DIG को लिखा लेटर 

0
363

Patna : अभी-अभी बड़ी खबर आ रही है। पटना के दीघा थानाध्यक्ष को लाइन हाजिर किया गया है। एसएसपी ने थानाध्यक्ष पर विभागीय कार्रवाई के लिए डीआईजी को पत्र लिखा है। दीघा थानाध्यक्ष सचिदानंद सिंह को लाइन हाजिर किया गया है। पूरा मामला शराब फैक्ट्री से जुड़ा है।




जिसे पटना डीएम कुमार रवि ने अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान पकड़ा था। आर ब्लॉक दीघा सिक्स लेन रोड के निर्माण के लिए चलाए जा रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान पटना डीएम ने शराब की बड़ी खेप पकड़ी थी।




गौरतलब है कि पटना-दीघा रेलवे लाइन से अतिक्रमण हटाने के दौरान शुक्रवार को दीघा मुसहरी से काफी मात्रा में देसी शराब मिलने से हड़कंप मच गया था। दीघा थाने से एक किलोमीटर की दूरी पर जमीन के नीचे 1000 गैलन  में महुआ शराब छुपाकर रखी गई थी। शराब माफियाओं ने 40-50 झोपड़ियों और करीब 12 पक्के मकानों में गड्ढा कर शराब और जमाव महुआ छिपाकर रखी थी। अतिक्रमण हटाने के दौरान डीएम कुमार रवि के साथ उत्पाद विभाग व पटना पुलिस भी मौजूद थी। राजधानी पटना में शराब का जखीरा मिलने से दीघा पुलिस और उत्पाद विभाग टीम की सक्रियता पर सवाल उठने लगे थे।




डीएम कुमार रवि झोपड़पट्टी में शराब बनाने का तरीका देख भौंचक थे। अपनी मौजूदगी में उन्होंने से अधिक डिब्बे निकलवाए। झोपड़ी में रहने वालों की पहचान कर प्राथमिकी दर्ज करने और बिहार मद्य निषेध और उत्पाद अधिनियम 2016 के तहत का निर्देश दिया था। साथ ही थाने की गतिविधियों की समीक्षा के बाद आगे की की बात कही थी।

Source : Live Bihar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here