सीनियर सिटीजन की परेशानी दूर करने के लिए किशनगंज एसपी की ख़ास पहल

0
230
बिहार के किशनगंज जिला पुलिस कप्तान कुमार आशीष अकेले प्रशासक हैं ,जो नित्य नया करने के लिए मशहूर हैं। वे एक प्रयोगधर्मी प्रशासक हैं। समाज की बेहतरी और जनता की भलाई के लिए वे हमेशा नया कैनवास सजाते हैं और देखते ही देखते उनके कैनवास का रंग सफलता के रंग बिखरे देता I




जनता को बैंकिंग फ्राॅड से बचाने की मुहिम हो या महिला सुरक्षार्थ उनकी नायाब परिकल्पना “पिंक पेट्रोलिंग” हर बार उनके प्रयासों ने सफलता की नई इबारत लिखा । वे हर मुहिम पर बिना सोचे आगे बढ़ते हैं – कदम दर कदर कारवां बढ़ता चला जाता है । जुड़ता चला जाता है । इस बार उनके कैनवास पर बुजुर्ग हैं। बुजुर्गों के जीवन में सुरक्षा और सम्मान का रंग श्री आशीष बड़ी तबियत से भर रहे हैं । लिहाजा किशनगंज जिला के बुजुर्ग काफी खुश हैं।




बकौल एसपी कुमार आशीष किशनगंज के हर थानों में अब बुजुर्गों की समस्याओं के निराकरण के लिए विशेष सेल होगी, जिसकी जिम्मेदारी ASI के हवाले होगी, जो हर एक सीनियर सिटीजन के मसले को प्राथमिकता के आधार पर सुलझाएंगे।
कोचाधामन हेल्थ मेले में आयोजित बुजुर्ग सभा को सम्बोधित करते हुए पुलिस कप्तान कुमार आशीष ने ये निर्देश जारी किए हैं।

 

इस मौके पर मेला में आये सभी बुजुर्गों को उन्होंने पाठशाला लगा कर उनके हक और हकूक के बारे में जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक ने सभी लोगों से साफ कहा है कि किसी भी तरह की परेशानी होने पर हर एक शख्श नजदीकी थाना से सम्पर्क करें, जिसे तुरन्त न्याय दिलाने के लिए पुलिस उचित कदम उठाएगी।
सोंथा हाईस्कूल ग्राउंड में आयोजित मेले की अपार सफलता से खुश पुलिस कप्तान ने इस तरह का आयोजन लगातार अलग – अलग थाना क्षेत्रों में आयोजित करने पर जोर दिया है और यह सिलसिला अब शुरू भी हो चुका है। लिहाजा कह सकते हैं
सकते हैं –
“अकेला ही चला था जानिब ए मंजिल मगर,
लोग आते गये और कारवां बनता गया ।”

Source : The Republican Times

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here