ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड ODI के लिए टीम इंडिया का ऐलान, कीवी दौरे के लिए धोनी की T-20 में वापसी

0
104

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है.

बीसीसीआई ने 12 जनवरी से शुरू होने वाली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी है. यही टीम इस सीरीज के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेगी. फिलहाल टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है जिसका तीसरा टेस्ट बुधवार को मेलबर्न में शुरु हो रहा है. वनडे टीम में केदार जाधव और हार्दिक पांड्या की वापसी हुई है, वहीं एमएस धोनी को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए भी टीम में शामिल किया गया है.

धोनी की वापसी हुई है टी20 टीम में
इस चयन में सबसे खास बात एमएस धोनी की टी20 सीरीज में वापसी है. धोनी को न्यूजीलैंड के खिलाफ फरवरी में होने वाली टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है. धोनी इससे पहले पिछली दो टी20 सीरीज, यानि वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में नहीं खेले थे. वहीं वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में खेले क्रुणाल पांड्या को टी20 सीरीज में बरकरार रखा गया है.

वहीं वनडे टीम में रवींद्र जडेजा का नाम आया है, जबकि केदार जाधव और हार्दिक पांड्या चोट से उबर कर टीम में वापसी कर रहे हैं. ऋषभ पंत की जगह धोनी की वापसी हुई है. जबकि दिनेश कार्तिक पर चयनकर्ताओं ने अपना विश्वास कायम रखा है. वनडे में अंबाती रायडू का स्थान अब एक तरह से पक्का हो गया है.

क्या धोनी को मिलेगा वर्ल्ड कप का टिकट, तय करेगी यह सीरीज

ऑस्ट्रलिया के खिलाफ वनडे सीरीज अगले साल12 जनवरी से सिडनी में शुरू हो रही है. इसके बाद दूसरा वनडे 15 तारीख को एडिलेड में, जबकि सीरीज का आखिरी वनडे 18 तारीख को मेलबर्न में खेला जाएगा. इसके बाद टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज 23 जनवरी से 3 फरवरी तक खेलनी है. इस दौरे के अंत में 6, 8 और 10 फरवरी को तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी.

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया-

विराट कोहली (कप्तान) रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, मोहम्मद शमी

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम

विराट कोहली (कप्तान) रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत, , दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद.

इस चयन में धोनी की टी20 वापसी के अलावा कोई चौंकाने वाली बात नहीं है. कोच शास्त्री जहां कह चुके हैं कि अब टीम इंडिया में वनडे वर्ल्ड कप तक प्रयोग नहीं किए जाएगें.
Sources:-Zee News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here