आइसीसी वनडे रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा कायम, टीम इंडिया दूसरे नंबर पर

0
64

आइसीसी की ताजा वनडे रैकिंग में भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा जारी है। बल्लेबाजी में विराट कोहली नंबर एक पर बरकरार हैं तो जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी रैंकिंग में टॉप पर मौजूद हैं। टीम रैंकिंग में भारत 121 अंक के साथ इंग्लैंड से पीछे यानी दूसरे नंबर पर है, लेकिन टीम इंडिया के पास इंग्लैंड के बेहद पास पहुंचने का शानदार मौका है। भारत को फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैच जबकि इसके ठीक बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। यानी इन आठ मैचों में अगर भारतीय टीम ने एक भी मैच नहीं गंवाया तो वो 125 अंक के साथ इंग्लैंड के बेहद करीब पहुंच जाएगी। वहीं पाकिस्तान अगर दक्षिण अफ्रीका को वनडे सीरीज में 5-0 से हरा देता है तो वो प्रोटियाज को पीछे छोड़ देगा। पहले स्थान पर मौजूद इंग्लैंड के इस वक्त 126 रेटिंग अंक हैं।

बल्लेबाजी रैंकिंग की बात करें तो विराट कोहली नंबर एक पर मौजूद हैं जबकि तूफानी भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर हैं। गेंदबाजी रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह एक नंबर पर हैं तो दूसरे स्थान पर अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान मौजूद हैं वहीं भारतीय चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव तीसरे स्थान पर हैं। भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन बल्लेबाजी रैंकिंग में नौवें स्थान पर हैं जबकि स्पिनर युजवेंद्र चहल इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद के साथ संयुक्त रूप से छठे स्थान पर हैं।

बल्लेबाजी रैंकिंग में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन टॉप टेन से बाहर हो गए हैं। अब वो 11वें नंबर पर आ गए हैं। वहीं न्यूजीलैंड के अन्य बल्लेबाज रॉस टेलर व मार्टिन गप्टिल रैंकिंग में तीसरे व 14वें नंबर पर बरकरार हैं। वनडे टीम रैंकिंग में न्यूजीलैंड की टीम तीसरे नंबर पर मौजूद है और उसके 113 अंक हैं वहीं श्रीलंका की टीम एक अंक गंवाकर 78 अंक के साथ आठवें स्थान पर आ गया है।

Sources:-Dainik Jagran

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here