पांड्या-राहुल मुश्किल में, महिला विरोधी बयान पर मिला नोटिस, 24 घंटे में देना होगा जवाब

0
70

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने एक टीवी शो में महिलाओं के खिलाफ विवादित टिप्पणियां की थीं. इस शो में ओपनर केएल राहुल भी उनके साथ थे.
ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और ओपनर केएल राहुल एक टीवी शो में महिलाओं पर विवादित टिप्पणी कर मुश्किलों में घिर गए हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को इन दोनों क्रिकेटरों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. ऐसी संभावना है कि बोर्ड अब खिलाड़ियों के ऐसे शो में शिरकत करने पर रोक लगा सकता है. हार्दिक पांड्या और केएल राहुल दोनों ही भारत की वनडे टीम में शामिल है, जिसे 12 जनवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेलनी है.

हार्दिक पांड्या ने रविवार को प्रसारित टीवी शो पर कुछ ऐसी टिप्पणियां की थीं, जिसे महिला विरोधी कहा जा रहा है. बाद में उन्होंने अपनी टिप्पणियों के लिए माफी मांगी और कहा कि वह शो के हिसाब से भावनाओं में बह गए थे. वहीं राहुल ने इन आलोचनाओं पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.
बीसीसीआई का काम देख रही प्रशासकों की समिति (सीओए) के चेयरमैन विनोद राय ने कहा, ‘हमने हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल को उनकी टिप्पणियों के लिए कारण बताओ नोटिस भेजा है. उन्हें इसके बारे में स्पष्टीकरण के लिए 24 घंटे का समय दिया गया है.’

हार्दिक पांड्या ने ट्विटर पर पोस्ट किया, ‘मैं अपनी टिप्पणी के लिए हर उस व्यक्ति से माफी मांगना चाहूंगा जिन्हें मैंने किसी भी तरह से दुख पहुंचाया है.’ उन्होंने लिखा, ‘ईमानदारी से कहूं तो, मैं शो की प्रकृति के साथ भावनाओं में बह गया. मैं किसी भी तरीके से किसी की भी भावनाओं को आहत या किसी का अपमान नहीं करना चाहता था.’

हार्दिक पांड्या ने इस चैट शो पर कई महिलाओं से अपने संबंधों को बढ़ा चढ़ाकर बताया था और यह भी कहा था कि वह अपने माता-पिता से भी इसके बारे में काफी खुले हुए हैं. यह पूछने पर कि वह क्लब में महिलाओं के नाम क्यों नहीं पूछते तो पांड्या ने कहा, ‘मैं उन्हें (महिलाओं) देखना चाहता हूं कि उनकी चाल ढाल कैसी है. मैं थोड़ा ऐसा ही हूं. इसलिए मुझे यह देखना होता है कि वे कैसा बर्ताव करेंगी.’ इसके तुरंत बाद आलोचनाओं का दौर शुरू हो गया और बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों ने उन्हें फटकार भी लगाई.
Sources:-Zee News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here