पासवान के तीन सांसदों का कट सकता है टिकट; मुंगेर, वैशाली और खगड़िया जा सकते हैं नीतीश के पाले में

0
234

Patna : एनडीए में सीट शेयरिंग की कवायद जारी है। सभी पार्टियां सम्मानजनक सीटें पाने की जुगत भिड़ा रही है। सीएम नीतीश कुमार इसी चाहत में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात कर चुके हैं। बाद में नीतीश के चाणक्य कहे जाने वाले प्रशांत किशोर भी शाह से मिल चुके हैं। बीजेपी के साथ सीटों के तालमेल की बात लगभग तय होने के बाद जेडीयू की नजर एलजेपी की उन सीटों पर है जहां जेडीयू को उतरने का फायदा मिल सकता है। इस सिलसिले में आज जेडीयू महासचिव केसी त्यागी और प्रशांत किशोर एलजेपी सुप्रीमो राम विलास पासवान और सांसद चिराग पासवान से मुलाकात करेंगे। इस बैठक में सीटों की अदला-बदली पर चर्चा होगी।

राम विलास पासवान की पार्टी के तीन सासंद एनडीए की राजनीतिक लाइन से अलग खड़े दिख रहे हैं। इनमें मुंगेर सांसद वीणा देवी, वैशाली से रामा सिंह और खगड़िया से महबूब अली कैसर शामिल हैं। वीणा देवी नीतीश कुमार सरकार के खिलाफ मुखर रही हैं।जेडीयू सूत्रों के मुताबिक पार्टी मुंगेर लोकसभा सीट से राज्य के जल संसाधन मंत्री ललन सिंह को उतारना चाहती है। उधर लोजपा वीणा देवी से वैसे ही आजिज है। इसलिए इस सीट पर जेडीयू और एलजेपी के बीच आसानी से तालमेल संभव है।




खगड़िया और वैशाली को लेकर सस्पेंस कायम है। ये भी देखना होगा कि अगर ये तीन सीटें जेडीयू के खाते में जाती है तो लोजपा को अलग कौन-कौन सी सीटें मिलेंगी। एलजेपी और जेडीयू में बातचीत का एक आशय ये भी निकाला जा रहा है कि बीजेपी-जेडीयू के बीच सीट शेयरिंग फाइनल हो चुका है और ये उसके बाद की प्रक्रिया है।

Source : Live Bihar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here