नवरात्रि के दौरान इन कामों को करने से एक माह में आसानी से बन जाएंगे करोडपति

0
170

नवरात्र की शुरुआत होते ही चारों ओर का माहौल भक्तिमय हो जाता है, सभी लोग देवी की पूजा आराधना व उपासना में लग जाते हैं। नवरात्रि के नौ दिनों में देवी की पूजा अर्चना की जाती है व देवी के अलग अलग स्वरुपों का ध्यान किया जाता है। भक्त मां की पूजा आराधना के साथ ही देवी के प्रसन्न करने के लिए पूरे प्रयास करते हैं।

क्योंकि देवी की कृपा अपने जिस भक्त पर पड़ती है उसकी सारी मनोकामना को देवी पूरा कर देती हैं। इसके साथ ही नवरात्रि का समय बेहद शुभ माना जाता है जिससे लोग अपनी सारी परेशानियों को भूल कर देवी की कृपा प्राप्त करने के प्रयास में लग जाते हैं। इन सब के साथ ही नवरात्रि में देवी पूजा के साथ ही कुछ ऐसे काम भी हैं जिनको केवल नवरात्रि के समय ही किया जाता हैं। इन कामों को करने से घर में धन और वैभव हमेशा बना रहता है। आज हम इस लेख में उन कामों के बारे मे बताने जा रहें है जिनको नवरात्रि में ही किया जाता है।

नवरात्रि के नौ दिनों तक किसी को भी अपने मन में किसी प्रकार के कोई गलत विचार नहीं लाना चाहिए।इसके साथ ही नवरात्रि मे सात्विक भोजन ग्रहण करें, ऐसा माना जाता है कि जैसा हमारा भोजन होता है वैसे ही हमारे विचार होते हैं।

नवरात्रि के नौ दिनों तक किसी को मदिरा पान नहीं करना चाहिए व किसी भी प्रकार की गलत आदत से बचना चाहिए, इन गलत आदतों के कारण देवी के क्रोध का सामना करना पड़ सकता है।


नवरात्र में देवी की पूजा पूरे विधि-विधान से करें जिससे देवी प्रसन्न होती है व अपनी कृपा हमेशा अपने भक्त के ऊपर बनाए रखती है।

नवरात्र के दिनों में घर में साफ सफाई रखनी चाहिए घर साफ होगा तो घर में सकारात्मकता आती है। जिसके कारण मन के विचारों में भी सकारात्मकता आती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here