प्रकाश पर्व 2019,पंजाब से श्रद्धालुओं का पहला जत्था पटना पहुंचा

0
63

प्रकाश पर्व पर पटना सिटी में होने वाले उत्सव में भाग लेने पंजाब से श्रद्धालुओं का पहला जत्था बुधवार को पटना पहुंचा। डीएम कुमार रवि ने श्रद्धालुओं का स्वागत फूल और माला पहनाकर किया। डीएम ने संगत को जी आया नूं कहकर स्वागत किया।

इधर, राजेंद्रनगर और पटना साहिब रेलवे स्टेशन पर श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए बनाए गए हेल्प डेस्क का शुभारंभ किया गया। लगभग ढाई सौ के करीब श्रद्धालुओं का पहला जत्था पटना पहुंचा। राजेंद्रनगर और पटना साहिब रेलवे स्टेशन पर उनके स्वागत के लिए पहले से ही लोग तैयार थे। डीएम ने श्रद्धालुओं को परिवहन सेवा से कंगनघाट स्थित टेंट सिटी आवासन स्थल के लिए गुलाब का फूल देकर विदा किया। उन्होंने कहा कि सिख श्रद्धालुओं के स्वागत और सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं।

डीएम ने कहा कि जिला प्रशासन के द्वारा सुरक्षा एवं सुविधाओं की व्यवस्था की गई है। कंगन घाट पर पर्यटन निगम के द्वारा टेंट सिटी का निर्माण कराया गया है। पूरे प्रकाश पर्व में सभी व्यवस्थाएं की गई हैं। जो भी श्रद्धालु बाहर से आ रहे हैं, उनका उत्साह के साथ स्वागत किया जा रहा है तथा सुरक्षा की पर्याप्त व्यवस्थाएं की गई हैं, जगह-जगह पर दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक का विशेष इंतजाम किया गया है। श्रद्धालुओं ने यहां की सुविधाओं के लिए बिहार सरकार और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का शुक्रिया अदा किया।

35 जगह बनाई गई हेल्प डेस्क
पटना एयपोर्ट, पटना जंक्शन, राजेंद्र नगर टर्मिनल, पटना साहिब स्टेशन के अलावा 35 जगह हेल्प डेस्क बनाई गई है। इसमें छोटे-बड़े सभी स्टेशन, बस अड्डा के अलावा शहर के कई प्रमुख चौराहे शामिल हैं।
Sources:-Hinduatan

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here