अभी-अभी: सवर्णों के आंदोलन को धार दे रहे देवकी नंदन ठाकुर को योगी सरकार ने किया गिरफ्तार

0
174

आगरा. सवर्णों के आन्दोलन को धार दे रहे कथावाचक देवकी नंदन ठाकुर को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आज सवर्ण वर्ग द्वारा एससी एसटी एक्ट के विरोध में रणनीति बनाने के लिए आगरा में एक महापंचायत का आयोजन किया गया था. देवकी नंदन ठाकुर ने इस कार्यक्रम का समर्थन किया था और शामिल होने की बात कही थी. लेकिन वह जैसे ही पहुंचे पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया. पुलिस ने कहा कि आगरा में धारा 144 लागू है और कथावाचक देवकी नंदन ठाकुर के पास कोई परमीशन नहीं थी. गिरफ्तारी के बाद कथावाचक देवकी नंदन ठाकुर ने कहा कि ये लोकतंत्र की हत्या है.




सवर्ण आंदोलन को धार देने आए थे देवकी नंदन ठाकुर एससी एसटी एक्ट को लेकर सवर्ण आंदोलन चल रहा है. जिसमें ब्राह्मण द्वारा इस एक्ट के विरोध में बड़ा प्रदर्शन किया गया था. आगरा के खंदौली स्थित सेमरा में ठाकुर समाज ने इस एक्ट का विरोध करने के लिए महापंचायत का ऐलान किया था. जिसमें मंगलवार को कथावाचक देवकी नंदन ठाकुर ने शामिल होने की घोषणा की थी.




लेकिन, पुलिस प्रशासन कथावाचक देवकी नंदन ठाकुर को बैठक या पंचायत आदि की इजाजत देने से मना कर दिया था. मंगलवार को आगरा में कमला नगर के एक रेस्टोरेंट देवकी नंदन ठाकुर ने प्रेस वार्ता के लिए घोषणा की. लेकिन, प्रेसवार्ता होने से पहले ही थाना हरीपर्वत पुलिस पहुंच गई और उन्हें गिरफ्तार कर लिया. थाना हरीपर्वत पुलिस के साथ सीओ रितेश कुमार सिंह मौजूद थे.




उन्होंने कहा कि देवकी नंदन ठाकुर के पास मीटिंग की इजाजत नहीं थी. फिर भी उन्होंने आगरा में मीटिंग करने की कोशिश की. खबर लिखे जाने तक पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर पुलिस लाइन ले जा रही थी. देवकी नंदन ठाकुर की गिरफ्तारी के बाद सर्व समाज में आक्रोश का माहौल है. वहीं देवकी नंदन ठाकुर ने कहा कि ये लोकतंत्र की हत्या है.

Source: dbn news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here