करोड़ों रुपए से पटना में बनेगा बाहुबली का ‘महिष्मती महल’, 91 फीट के पंडाल में विराजेगी मां दुर्गा

0
485

PATNA : पिछले साल कोलकाता में दुर्गा पूजा के दौरान बाहुबली सिनेमा की थीम पर महिष्मती महल वाला एक पूजा पंडाल बनाया गया था। अगर आप इसे नहीं देख पाए तो आपके लिए सुनहरा अवसर है। बताया जाता है कि राजधानी पटना में करोड़ों रुपए खर्च कर बाहुबली का महिष्मती महल बनाया जाएगा। इसको लेकर जोर शोर से तैयारी की जा रही है।




ताजा अपडेट के अनुसार जगदेव पथ पर इस बार लोगों को बाहुबली के महल में प्रवेश करने का मौका मिलेगा। 91 फीट उंची इस पूजा पंडाल में 16 फीट वाली मां दुर्गा विराज होंगी। पूजा समिति के अनुसार मून क्लब दुर्गा पूजा समिति की ओर से जगदेव पथ चौराहा बेलीरोड पर पूजा का भव्य आयोजन किया जायेगा।

समिति के कोषाध्यक्ष जितेंद्र कुमार के मुताबिक इस बार मां की भव्य प्रतिमा 91 फीट के पूजा पंडाल में स्थापित की जायेगी। इसे कोलकाता के प्रसिद्ध मूर्तिकार जगन्नाथ पाल बना रहे हैं। पूजा पंडाल को लोकप्रिय फिल्म बाहुबली के महिष्मति महल जैसा बनाया जायेगा। झारखंड के कारीगर इसे साकार करेंगे।




पटना में बनेगा अक्षरधाम मंदिर, दुर्गापूजा की भव्य तैयारी शुरू, बन रहा 60 फुट का पंडाल :

 पटना में दुर्गा पूजा की तैयारी जोर शोर से शुरू कर दी गई है। जगह-जगह भव्य पंडाल का निर्माण किया जा रहा है। देश-विदेशों में प्रसिद्ध ऐतिहासिक धरोहर को थीम बनाकर काम किया जा रहा है। कहीं पर ताजमहल तो कहीं पर लाल किला बनाया जा रहा है। ताजा अपडेट के अनुसार बोरिंग रोड चौराहे पर इस बार दिल्ली के प्रसिद्ध अक्षरधाम मंदिर जैसा पूजा पंडाल बनाने की तैयारी शुरू हो गई है। यहां 60 फुट का पंडाल बन रहा है। यह पूजा पंडाल मधुपुर झारखंड के कासिम अपने साथियों के साथ मिलकर बनाएंगे । वे पिछले सात साल से यहां पंडाल बनाते आ रहे हैं। पंडाल की इंटीरियर डिजाइनिंग की जायेगी। सीलिंग भी खास डिजाइन के होंगे।

Source : Live Bihar

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here